Kruti dev 010 || Hindi Typing Kaise Kare || Online/Offline

Aaj ek samay me kon nahi chahta hai ki me ye kaam na karu sabhi chahte hai ki me bhi ye kaam karna chahta hun. Aaj ke samay me bahut saare log hindi/english typing karte hai jinki typing 100 WPM above hai. Or koi easy students hai jinhone abhi typing karna start bhi nahi kiya hai ve pahle hi dar jate hai ki merese itni typing nahi ho sakte hai. Kaun nahi ho sakti hai yrr aaj ke samay me sub kuch sambhav hai. Aap un 100 WPM se above ho sakte ho but aapko practice karni padegi. So friends, is article me aapko batane wala hun ki aap Hindi typing kaise kar sakte hai. Bhut saare students, preshan hote hai ki yrr hindi typing kaise karte hai. Aaj ke time me kon nai cheej sikhna nahi chahta sabhi sikhna chahte hai. Me bhi sikhan chahta hun aap bhi sikhna chahte hai. To Jo me ye procedure aapko batane ja rha hun is procedure se aap Hindi typing kar sakte ho. Online Ya Offline Vo aapko marji hai. Aapko jahan acha lage aap vahan pe kar sakte ho. Niche Diye gye page ke through aap hindi typing sikh sakte ho. Aapko in hindi word ko pahle yaad kar lena hoga tabhi aap hindi typing kar sakte ho.Niche do page diya gya hai use aap niche diye gye link se download kar sakte ho. or is page me jo word diye gye hai ise aap Shift or without Shift ke sath hi use karna hoga. Other Alt etc. se inka use nahi kiya jata hai.
Hindi Typing ka format, Kruti Dev 010 Format Download kare. 
Kruti dev 010 || Hindi Typing Kaise Kare || Online/Offline

Offline Hindi Typing :- Aapko computer me Microsoft Word to hoga hi. Real si baat hai ki jiske paas computer ya laptop, desktop etc. hai unke paas to Microsoft hota hi hai. Ager aapke pass nahi hai to aap online Hindi typing kar sakte ho. Ager aapke pass Microsoft hai to aap Offline Hindi typing Kar sakte ho. To uske liye sabse pahle aapko ye Font download karna hoga. Niche diye gye link ke uper click karke aap ise download kar sakte ho. Font Download Karne Ke Liye Yahan Click Kare. Font download karne ke baad aap us font ko open kar le. phir aapke pass niche diye gye image jaise ek page open hoga. Left top side me aapko install ka option dikhega us par click kar le bas. Aapka font install ho gya. Ab aap apne Microsoft word me jaker Vahan par font option me Kruti dev 010 font chun le or Typing karna start kar le. Is prakar aap Offline Hindi Typing kar sakte ho.
Kruti dev 010 || Hindi Typing Kaise Kare || Online/Offline
Online Hindi Typing :- Online typing test me aapko www.indiatyping.com website me jaker. Aap vahan pe aapko bahut saare menu mil jate hai. Aap vahan se typing test choose kar le or typing ke under aapko 2nd No. Wala Kruti dev/Hindi typing test Choose kar le or next window me aapko niche diye gye image ki tarah aayega. Vhan pe aapko apna name or kitne minute ka test lagana or word kitne rakhne hai. Choose kar le or choose karne ke baad aapko Start typing Button pe click kar lena hai is tarah se aap Hindi typing kar sakte ho.
Kruti dev 010 || Hindi Typing Kaise Kare || Online/Offline
Alt Code For Special Hindi Character.
Niche diye gye hindi code ko aapko Alt button ke sath use karna hoga. Ager nahi kiya to ye kaam nahi karenge. Aapko ager best hindi typing banana hai to aapko inhe bhi yaad rakhna hoga. Isse aap best hindi typing kar payenge. In sabhi ko ager download karna ho To aap is link par click karke Folder ko hi download kar sakte ho.Download karne ke liye yahan click kare. Click Here
Kruti dev 010 || Hindi Typing Kaise Kare || Online/Offline
Kruti dev 010 || Hindi Typing Kaise Kare || Online/Offline

Kruti dev 010 || Hindi Typing Kaise Kare || Online/OfflineKruti dev 010 || Hindi Typing Kaise Kare || Online/Offline
Hindi Typing Karne ke kuch Special Hindi Character. Inko yaad karke aap best hindi typing kar sakte ho. I Hope aapko hamara ye Article acha laga hoga. Aapko hamara article kaise laga Comment box me jarur bataye. Ager koi preshani aaye to hame comment box me barur bataye.
THANKYOU

Post a Comment

4 Comments

  1. Wow yrr bahut badhia muja kurtidev sikhni ha ya mast ha

    ReplyDelete
  2. Isme special code diye gye hai inki madad se aap likh sakte hai

    ReplyDelete