Blogger me Blog kaise create karte hai

Hey Friends, Welcome to my Blog. Blog v/s Website. Dosto sabse pahle question yeh aata hai ki blog kya hai or website kya hai. Blog or website me kya difference hai. Kya blog or website ek hi hai. blog create karne se pahle aapko ye jankari pata honi bahut hi jaruri hai. bahut sare logo ko iske bare me pata nahi hota hai.
Blog or Website ek hi cheej hai par kya har website ek blog hota hai.
Nahi ! Kaun?
Isko me aapko ek example ke sath discuss karunga. For Example :- “Sabhi Apple Fruit hota hai. par sabhi fruit apple nahi hota!”
Vaise hi “har Blog Website hoti hai. Par har Website Blog nahi hai!”
Blogger par new Blog kaise banaye.



Blogger me Blog kaise create karte hai- Technicalvkay.com
Khud ki website to ham me se kai log banana chahte hai but unhe website create karni nahi aati hai. blogger par blog banana to 2 minute ka kaam hai but uske baad customize karne me thoda waqat lagata hai vo bhi me aapko bataounga. Is article me pura padhna or samjhna I hope aapko sab samajh aa jayega. Is article me aapko step by step blogspot create karna bataounga.  

So, Let’s start :-
Step 1.
Apne Computer/ Laptop ya Mobile me  kisi bhi browser me www.blogger.com Open kare. Open karne ke baad aapke pass ye wala page open hoga. Aapko create your blog pe click karna hai.
Blogger me Blog kaise create karte hai- Technicalvkay.com
Step 2.
Create your blog button pe click karne ke baad aapke pass next page open hoga jo ki is prakar hoga. Yahan pe aapko apne Gmail id open karni hai. jis Gmail id pe aapko blog create karna hai us gmail id ko yahan pe likhna hai. ager aapki gmail id nahi bani hai to aap gmail.com me jaker ek gmail id bna lo. Yahan pe aapko gmail ki need hai. so yahan pe aapko gmail and password enter kar dena hai.
Blogger me Blog kaise create karte hai- Technicalvkay.com
Gmail sign in ho jane ke baad aapko “Create new blog” button dikhega, is par click karna hai.


Blogger me Blog kaise create karte hai- Technicalvkay.com
Step 3.
Dosto ab aapke samne ek Popup hoga vhan aapko aapne website ka title dalna hai. means, aapke blog ka name or unique blog address dalna hai jis se aapke website tak visitors pahunch sake. For example. Meri website ka title hai “Technical Vkay” and mera website ka Address hai “technicalvkay”. Yadi aap easa address le rhe ho jo kisi or ne le liya hai to aap usko address ko nahi le sakte aapko or change address dalna padega. 
An yahan se aapko ek theme choose karni hai koi bhi kar leni hai phir blog create ho jane ke baad aap theme ko customize bhi kar sakte hai or free template bhi use kar sakte hai. Itna ho jane ke baad Aapko last me ek “create blog” button dikh rha hoga us pe click kar dena hai.

Blogger me Blog Kaise create karte hai- Technicalvkay.com
Ab aapka blog create ho gya hai. bus itna sa hi kaam tha. Ab yadi aapko apne website dekhni hai to aapne jo piche site address dala than aap use kisi bhi browser me search bar me likhe. For example.technicalvkay.blogspot.com” yadi aapko apne website se “.blogspot” hatana hai to aapko ek domain buy karna padega.

Is prakar aap ek blog create kar sakte hai or aap post me jaker new post me click kare or post likhna start kare. Phir publish ka button right side me hoga, post likhne ke baad vahan pe click kare phir aapka post publish ho jayega.

I Hope dosto, aapko ye article acha laga hoga, aapko ye article kaisa laga comment me bataye or haan ager koi problem aa rhi ho to aap mere contact us Page me jaye or vahan pe aapko mere contact karne ka ek jariya mil jayega otherwise aap comment box me comment bhi kar sakte hai. Aapka mere article padhne ke liye bahut bahut dhanyawad.
THANK YOU

Post a Comment

0 Comments